रोटरी के डांडिया फील में डूबा शहर

बिहारशरीफ।देवा श्री गणेशा देवा,ओ मां शेरोवाली,ज्योत से ज्योत जलाते चलो,गणपति आयो बप्पा, गणपति आयो,जय जय माँ,ढोल बाजे,ढोल बाजे,ढोल बाजे ढोल,गरबे की रात आई, गरबे की रात’ गीत संग शुरू हुआ रोटरी क्लब द्वारा आयोजित डांडिया नाइट्स शनिवार को राजगीर के लोगों को झुमा गया। राजगीर स्थित इंडो होक्के होटल परिसर में आयोजित उत्सव में मुजफ्फरपुर की गुंजन एंटरटेनमेंट ग्रुप के परंपरागत बॉलीवुड डांडिया स्पेशल तड़के ने शहरवासियों को खूब नचाया। कभी डांडिया, कभी गरबा और कभी बिहारी मिजाज में नाचते लोगों ने फुल मस्ती की।डांडिया के परंपरागत ड्रेस व हाथो में डांडिया स्टिक गुजरात की संस्कृति का अहसास करा गयी।

इस उत्सव का शुभारंभ रोटरी के डीजी रोटेरियन विवेक कुमार,डॉ.अध्यक्ष मनोज रस्तोगी,सचिव डॉ. मनोज कुमार,डॉ. श्याम नारायण प्रसाद,डॉ. अरविंद कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर किया जिसके बाद मां भवानी की आरती की गयी। महिलाएं ,पुरुष व बच्चे अपने हाथों में जलते हुए दीपक से माता की आरती की।
इसके बाद शुरू हुए डांडिया के धमाल में एक से एक म्यूजिक व गाने का कोलाज। हाथ में डांडिया स्टिक लिए तमाम सदस्यों व बच्चों ने अपना रंग दिखाया। खुले आसमान के नीचे नीले, हरी, लाल, पीले रंग की मद्धम रोशनी और लाउड म्यूजिक के साथ बज रहे गुजराती व बिहारी लोकगीत के अलावा बॉलीवुड गानों और ढोल मंजिरा आदि की म्यूजिक के बीच महिलाओं ने जमकर धमाल मचाया।पटना से आयी म्यूजिकल ग्रुप ने इसे म्यूजिकल मस्ती में पिरो कर सबको खूब नचाया। गीत पर सभी देर रात तक डांडिया फील में डूबे रहे।
खुले मैदान में जगह-जगह पर झूंड के झूंड लोग थिरक रहे थें और डांडिया खेल रहे थें। हाथ में डांडिया लिये चटख लाल, मैरून, ऑरेंज, ग्रीन और बैगनी रंगों के साथ कई तरह के रंग बिरंगे परिधानों में थिरक रही महिलाओं ने शमा बांध दिया। युवतियां और बच्चियां भी पूरे उत्साह के साथ डांडिया खेल रही थी। पुरूष भी पीछे नहीं थें। जोड़ों ने भी डांडिया का मजा लिया।
डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि रोटरी समाज को संदेश देने की कोशिश करती है।इस आयोजन से जो भी पैसे बचते है उसे 250 गरीब व ज़रूरतमंद बच्चों के शिक्षा में लगाया जाता है।इस मौके पर क्लब के प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटेरियन बलजीत,को चेयरमैन महेश लोहानी,डॉ. विभाष प्रियदर्शी, मार्गदर्शक डॉ.अरविन्द कुमार सिन्हा ,रोटेरियन अरुण कुमार वर्मा, रोटेरियन डॉ.अजय (नेत्र),रोटेरियन डॉ.अजय ( शिशु),रोटेरियन डॉ.अरुण,रोटेरियन बाबु,रोटेरियन डॉ.शशि भूषण कुमार,रोटेरियन थॉमस,रोटेरियन दिनेश कुमार,रोटेरियन संजीव सिन्हा,रोटेरियन अनिल सिंह,रोटेरियन विनोद गुप्ता,रोटेरियन रवि चंद्रा, रोटेरियन विश्व प्रकाश,रोटेरियन परमेश्वर,इनर व्हील की अध्यक्ष भावना वर्मा,सचिव मधु कंचन रचना दिनेश,डॉ.सुनीति सिन्हा, डॉ.रंजना,कुमारी , शिवानी सिन्हा,डॉ. प्रेरणा समेत रोटरी,इनर व्हील व रोट्रेक्ट क्लब परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे।

Top
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.